डिप्रेशन से राहत
कई रिसर्च से साफ हुआ है कि केले का सेवन डिप्रेशन के रोगियों को आराम देता है. केले में ऐसा प्रोटीन पाया जाता है जो आपको रिलेक्स फील कराता है. यही कारण है कि डिप्रेशन का मरीज जब भी केले का सेवन करता है तो उसे राहत मिलती है. इसके अलावा केले में पाया जाने वाला विटामिन बी 6 शरीर में ब्लड ग्लूकोज के लेवल को ठीक रखता है.
एनीमिया यानी शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी. यदि आप भी एनीमिया के शिकार हैं तो आपको केला अवश्य खाना चाहिए. केले के सेवन से शरीर में आयरन की कमी धीरे-धीरे कम होती है और आपकी एनीमिया की समस्या में भी सुधार होता है.  केला पेट में होने वाली कब्ज की परेशानी से राहत देता है. आप इस्बगोल की भुस्सी या दूध के साथ केले का सेवन प्रतिदिन रात में सोते समय करें. ऐसा करने पर आपको पेट में होने वाली कब्ज और गैस की समस्या से राहत मिलेगी.

हमारे देश में केला कही पर भी आसानी से मिल जाता है. यह मौसमी फल नहीं है ये 12 महीने आसानी से मिलता है. लेकिन केला खाने का सबसे ज्यादा फायदा बरसात में होता है. केला कच्चा व पका हुआ दोनों ही तरह से खाने में फायदेमंद होता है. कच्चे केले खाने से हमें जलन, पित्त, घाव, कफ़ इन सबमें आराम मिलता है. पका केला खाने से आँख और दिल की रक्षा होती है और वे भूख प्यास भी मिटाते है.

मैं करीब एक साल से नियमित दो केला खा रहा हूं। इसके मुझे कई फायदे देखने को मिले हैं। सबसे बड़ी बात हमेशा शरीर में एनर्जी बनी रहती है और स्फूर्ति महसूस करता हूं। यदि आप सुबह दो केला खाते हैं तो यह नाश्ते का काम करता है। इसके अलावा छोटी-मोटी बीमारियों तो ऐसी ही भाग जाती हैं। हालांकि केला केमिकल से पका नहीं होना चाहिए। क्योंकि आजकल मार्केट में केमिकल से पका केला ज्यादा मिलता है जबसे मैंने डॉक्टर्स की सलाह पर नियमित केला खाना शुरू किया है तब से मेरी एनर्जी का लेवल बढ़ गया है। इसके अलावा अब मुझे जल्दी सर्दी-जुकाम भी नहीं होता है। केला रात के समय और दूध के साथ खाने पर सबसे ज्यादा फायदा होता है। यह सस्ता होने के साथ हर मौसम में आसानी से मिल जाता है।

ये आयल सम्भोग शक्ति को बढ़ाता है
ये लिंग की कमजोर नसों को मजबूत करता है
लिंग में तनाव न आना
लिंग को सख्त बनाता है
लिंग को कठोर व मजबूत करता है
एक बार सेक्स करते पड़ जाना या सेक्स करते टाइम लिंग का खड़ा न होना

विधि : रात में २-३ बून्द काम सी मसास करने से हो सकता है आपका लिंग भी सख्त व मजबूत

इन सारी समस्या को दूर करने के लिए आज ही पूरे भारत घर बैठे ऑर्डर करें ये आयुर्वेदिक आयल
https://cutt.ly/oxN6st5

केला खाने से खून में हीमोग्लोबिन बढ़ता है इसलिए एनीमिया (रक्ताल्पता) के रोगियों को केला जरूर खाना चाहिए। केला स्टार्च से भरपूर होता है, जिसमें ग्लाइसेमिक इंडेक्स की मात्रा बेहद कम होती है, जिससे यह पचने में काफी ज्यादा समय लेता है और लंबे समय तक पेट भरे रहने का एहसास दिलाता रहता है। इससे एनर्जी भी खूब मिलती है। केले में ट्राईप्टोफान एमिनो एसिड होता है जो कि सेरेटोंनिन हार्मोन पैदा करता है जिसकी वजह से मूड अच्छा होता है और साथ ही साथ तनाव भी दूर होता है।

 केला हड्डियों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसमें खास प्रोबॉयोटिक बैक्टीरिया होता है जिसका कार्य होता है आपके खाने से कैल्शियम को सोखना और हड्डियों को मजबूत करना। केला विटामिन का एक बढिय़ा स्रोत है जो नर्वस सिस्टम को मजबूत करता है। इससे याददाश्त अच्छी होती है। साथ ही कोलेस्ट्रोल कम करने में भी मदद मिलती है। केले में थाइमिन, रिबोफ्लेविन, नियासिन, फोलिक एसिड, विटामिन, आयरन, कैल्शियम, मैगनूशियम, पोटेशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं। केला में पोटेशियम भरपूर पाया मात्रा में पाया जाता है जो ब्लड सर्कुलेशन ठीक रखता है। इसके अलावा पोटेशियम दिमाग को चुस्त और अलर्ट रखता है।
// If comments are open or we have at least one comment, load up the comment template.