सम्भोग नहीं कर पाते आप तो आज ही डॉ नुस्खे की horse power kit मंगाये और अपनी नपुंसकता को खत्म करे मांगने के लिए लिंग पर click करेंhttps://chatwith.io/s/60589765c9cb6

 

आयुर्वेद में नेनुआ को ठंडा बताया गया है। गर्मी के मौसम में खाने से शरीर के अंदर ठंडक पहुँचता है। नेनुआ में विटामिन, फाइबर, प्रोटीन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होता है। नेनुआ को गुजरात में “घिसोड़ा” और मराठी में “दोडकी” और शिरोल में “कोशातकी” कहते है। साथ ही साथ विदेशो में नेनुआ को स्पंजगार्ड, रिजगार्ड, एंगल लूफा आदि नामो से पुकाते है। यह अपनी कड़ी धारियों से पहचानी जाती है। नेनुआ जब छोटी, कच्ची और हरी होती है तब ही सब्जी बनाने के काम आती है। नेनुआ जब ४ इंच का होता है उसकी सब्जी बनाई जाती है उसे सतपुतिया(छोटी तरोई या नेनुआ) कहते है। नेनुआ में प्राकृतिक रूप से बना हुआ लूफा स्पंज निकलता है। नेनुआ रगड़ने से डेड स्किन निकल जाती है। नेनुआ को स्पंज की तरह स्किन पर यूज़ किया जा सकता है। नेनुआ पित्त और कफ दोष को दूर करती है। नेनुआ खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता सिद्ध हुआ है।

आंवला चूर्ण चयापचय बैडता है वाजन बदन एम लब करि है

https://waapp.me/918527898485

 

नेनुआ में विटामिन “सी”, विटामिन “डी” पाया जाता है। नेनुआ, पालक, मेथी, टिण्डा, परवल आदि हरी सब्जियों को खाने से घुटने के जोड़ो के दर्द को ख़त्म करता है। नेनुआ में उपस्थित तांबा का प्रतिशत रुमेटी गठिया के दर्द लक्षणों को कम करने में सहायता करता है। रोज़ाना नेनुआ खाने से गाउट को रोकने में मदद करता है। नेनुआ खाने से ऑस्टियोआर्थराइटिस, अस्थमा और रुमेटीइड गठिया जैसी बीमारियों का इलाज में सहायक है। नेनुआ के गुदे को गुठने पर लगाने से दर्द में आराम मिलता है।

सिगरेट, शराब और कोइ भी नशा छुड़ाने के लिए अपनाये डॉ नुस्खे का G1 Drop घर बैठे ऑर्डर करे लिंक पर क्लिक करें

https://chatwith.io/s/60589765c9cb6

 

नेनुआ को पीसकर उसके पेस्ट को नारियल के तेल में मिलाकर ५ दिन के लिए रख दे फिर उसे पानी में उबालकर बोतल में छानकर भर ले । इसे हफ्ते में २ बार लगाने से सफेद बाल से छुटकारा मिल जाता है। नेनुआ खाने से हमारा बाल कोमल और मजबूत बनता है। नेनुआ में उपस्थित विटामिन सी ड्राइ और दो मुंहें बालों को ख़त्म करता है। नेनुआ के उपयोग से हमारे बाल लम्बे और घने बन जाते है।

नेनुआ में उपस्थित विटामिन सी, फोलेट और बीटा-कैरोटीन आदि कोशिकाओं को हानि न पहुंच पाये इसमें मदद करता है। नेनुआ में बीटा- करोटीन होने से साथ ही साथ रोज़ाना खाने से कैंसर न होने की संभावना ९०% ख़त्म हो जाते है। नेनुआ को खाने से समग्र स्वास्थ्य में सुधार लाता है। नेनुआ और मूली की सब्जी खाने से मुँह का कैंसर नहीं होता है।

Dr Nuskhe Kaunch Pak 599 Only Order Now ⏏️

https://chatwith.io/s/60583a33f0661

नेनुआ के अंदर विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स सर्वाधिक मात्रा में पाया जाता है। इसलिए ड्रॉक्टर गर्भावस्था के समय नेनुआ खाने की सलाह देता है। नेनुआ के अंदर फोलिक एसिड की उपस्थिति से बच्चे की रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है। नेनुआ शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में मदद करता है। नेनुआ खाने से मानव की मनोदशा और ऊर्जा स्तर को बनाए रखने में सहायता करता है। गर्भवती महिला हफ्ते में ३ बार नेनुआ खाये डिलेवरी के समय किसी भी प्रकार की समस्या पैदा नहीं होती है।अन्य फायदे

●नेनुआ का जूस पीलिया रोग के उपचार में सहायता करता है।
●नेनुआ रक्त को शुद्ध करने में मदद करता है।
●नेनुआ की बेल को गाय के मक्खन में घिसकर ३ से ४ बार चकत्ते पर लगाने से चकत्ता ठीक हो जाता है।
●नेनुआ की सब्जी खाने से कब्ज और बवासीर की समयस्या जल्दी से ठीक हो जाती है।
●कड़वा नेनुआ के रस में दही का खट्टा पानी मिलाकर पीने से योनिकंद के रोग में लाभ मिलता है।
●कड़वा नेनुआ के रस से कुल्ला करने से गले का दर्द और सूजन ख़त्म हो जाता है।
●नेनुआ खाने से मुँहासे, एक्जिमा, सोरायसिस और अन्य त्वचा संबंधी रोग ख़त्म हो जाता है।

●नेनुआ से एलजी वाले लोगो को इसे नहीं खाना चाहिए।
●ब्लड प्रेशर वाले लोगो को नेनुआ नहीं खाना चाहिए।
●ज्यादा नेनुआ खाने से पैर फटने लगता है।

// If comments are open or we have at least one comment, load up the comment template.